VIDEO : मेरिट के आधार पर नहीं, इस राज्य में मनपसंद नियुक्ति के लिए मंत्री ने ‘सिक्का उछालकर’ किया फैसला

चंडीगढ़ : पंजाब में सिक्का उछालकर प्रोफेसर की नियुक्ति करने का वीडियो वायरल हो रहा है. पंजाब के कैबिनेट मंत्री को एक पॉलिटेक्निक संस्थान में प्रोफेसर की नियुक्ति के दौरान योग्यता का मजाक उड़ाते देखा जा रहा है. प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए वह मेरिट की जगह अभ्यर्थियों की ‘किस्मत’ को तरजीह देते देखे जा रहे हैं. घटना का वीडियो कई टीवी चैनलों पर भी दिखाया गया है. 

दरअसल, पोलिटेक्निक संस्थान में नियुक्ति की चाह रखने वाले दो प्रोफेसरों में से सही उम्मीदवार का चयन करने के लिए पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री ने सिक्का उछालकर फैसला किया. यह घटना कैमरे में कैद हो गई. हालांकि, प्रदेश की कांग्रेस सरकार के प्रवक्ता ने दावा किया कि मंत्री की मंशा ‘पारदर्शी’ तरीके से स्थान का आवंटन करने की थी. उन्होंने मीडिया पर गैरजरूरी विवाद पैदा करने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि नाभा और पटियाला के दो प्रोफेसर पटियाला स्थित सरकारी पोलिटेक्निक संस्थान में अपनी तैनाती चाहते थे. एक ने अधिक अंक लाने का हवाला दिया तो दूसरे ने खुद को अधिक अनुभवी बताया.

 


इस मामले को सुलझाने के लिए प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने सिक्का उछालकर इसका फैसला करने का निर्णय किया. यह घटना सोमवार को उस समय हुई जब मंत्री ने पंजाब लोक सेवा आयोग की तरफ से भर्ती किए गए सभी 37 मैकेनिकल प्रोफेसरों को उन्हें उनका नियुक्ति आदेश देने के लिए बुलाया था.

इस बीच सरकारी प्रवक्ता ने चन्नी के इस कदम का बचाव करते हुए कहा कि मंत्री ‘पारदर्शी’ तरीके से तैनाती की जगह का निर्णय करना चाहते थे.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *