VIDEO: इस गेंदबाज ने डाली ऐसी गेंद, बल्लेबाज से लेकर अंपायर तक देखते रह गए

नई दिल्ली: जैसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जाती है. वैसे ही महिला टीमें भी एशेज सीरीज खेलती है. इस सीरीज को राख की लड़ाई भी कहा जाता है. खिलाड़ी इस सीरीज को जीतने के लिए हर मुंमकिन कोशिश करते हैं. ऐसा ही देखने को मिला महिला एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की एक लेग स्पिनर ने ऐसी बॉल डाली, जिसको देखकर सभी हैरान हो गए. ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को ऑस्ट्रेलियन वुमन्स क्रिकेट टीम ने ट्विटर पर अपलोड किया है. जो काफी चर्चा में है.

पढ़ें- इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट बोले, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को उसी की शैली में जवाब देंगे​

 

लोग कह रहे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’

ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अमांडा जेड ने बल्लेबाज को लेग पर बॉल डाली. सभी को लग रहा था कि बॉल लेग से बाहर निकल जाएगी या पैड्स पर लग जाएगी. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हुआ. बॉल जैसे ही जमीन पर पड़ी तो लेग से सीधे ऑफ पर निकली और ऑफ स्टम्प पर लग गई. बॉल को इतना स्पिन होता देख बल्लेबाज टैमी बेमाउंट भी चकरा गईं और तो और अंपायर भी सोच में पड़ गए कि विकेट कैसे गिरा. बता दें, ये मैच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुआ. जहां की विकेट काफी तेज रहती है. ये मैच ड्रॉ रहा है. अब दोनों टीमें 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. 

पढ़ें- इंग्लैंड को पटखनी देने के लिए आस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टार्क-हेजलवुड ने बनाया ये प्लान​

शेन वॉर्न की गेंद को माना जाता है बॉल ऑफ द सेन्चुरी

4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ ही स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न ने ऐसी स्पिन की थी, जिसे बॉल ऑफ द सेन्चुरी माना गया है. उनकी बॉल 90 डिग्री पर घूमी थी. उनकी इस बॉल से इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग आउट हुए थे.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *