INDvsSL : टीम इंडिया ऐलान, मनीष पांडेय की वापसी, युवराज सिंह को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है. कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी युवराज सिंह को जगह नहीं दी गई.  जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है. शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह दी गई है.

टीम में युवराज सिंह के स्थान पर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे. इन मैचों में युवराज सिर्फ 162 रन बना पाए और उन्हें सिर्फ एक बार गेंदबाजी सौंपी गई. पांडे चैंपियंस ट्रॉफी की टीम का हिस्सा थे लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा.

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में ए टीमों के टूर्नामेंट में वापसी के दौरान भारत ए की अगुवाई करते हुए 307 रन बनाए और पांच मैचों में सिर्फ एक बार आउट हुए. अनुभवी सुरेश रैना ने भी नीदरलैंड में दो महीने अपनी फिटनेस पर काम किया है. वह चैंपियंस ट्रॉफी में स्टैंड बाई थे और टीम में स्थान के दावेदार हैं. उन्होंने हालांकि 2015 से कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. एक पक्ष का यह भी मानना है कि 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए युवराज और रैना को अपनी उपयोगिता साबित करने का अंतिम मौका देना चाहिए.

गेंदबाजी विभाग में बदलाव दिख सकते हैं क्योंकि रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को आराम दिए जाने की संभावना है. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को सौंपी जा सकती है. यॉर्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह, मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी लगभग तय है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलने की उम्मीद है. चयनकर्ता की नजरें केरल के बासिल थंपी पर भी हैं लेकिन ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह प्रभावित नहीं कर पाए.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडेय, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *