INDvsSL:भारत को मिला सिक्‍सर किंग, हार्दिक पंड्या ने लगाया पहला शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली: हार्दिक पंड्या ने जब क्रीज़ पर कदम रखा तो भारत की पहली पारी का स्‍कोर 6 विकेट पर 322 रन था. इसके 165 रन बाद भारतीय पारी 487 रनों पर खत्म हुई . हार्दिक 96 गेंद पर 108 रन बनाकर पारी की अंतिम विकेट के तौर पर आउट हुए. इस दौरान उन्‍होंने 96 गेंदों का सामना किया और आठ चौके, सात छक्‍के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 112.50 का रहा.अपनी इस पारी के साथ ही हार्दिक भारत के लिए टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए. 8 छक्कों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू पहले और अब सहवाग, हरभजन के साथ हार्दिक दूसरे नंबर पर हैं.

अहम बात ये कि हार्दिक के क्रिकेटिंग करियर का यह पहला शतक है. तीनों फॉर्मेट में घरेलू क्रिकेट से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तक इससे पहले पंड्या के नाम कोई शतक नहीं था. ये शतक इसलिए भी खास है क्योंकि हार्दिक नंबर 8 पर बल्लेबाज़ी करने आए और जब भारतीय टीम का 9वां विकेट शमी के रूप में आउट हुआ तब वे 61 गेंदों पर 50 रन बना कर खेल रहे थे. उसके बाद अंतिम विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी हुई. हार्दिक ने अगली 25 गेंदों में 50 रन बनाकर अपने जीवन का पहला शतक लगाया.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को हार्दिक में दिखती है इस दिग्गज ऑलराउंडर की झलक

हार्दिक के शतक की खास बातें

पहले 50 रन: 61 गेंद

अगले 50 रन: 25 गेंद

अंतिम विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी

86 गेंद में पूरा किया शतक

पुष्पकुमारा के एक ओवर में हार्दिक ने लगातार 3 छक्के लगाते हुए कुल 26 रन बटोरे. किसी भी भारतीय द्वारा टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में बनाए गए यह सबसे ज्यादा रन हैं. यही नहीं छक्कों भरी इस पारी ने हार्दिक को इस साल विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है

2017 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के

खिलाड़ी      छक्के    गेंद    

इयोन मोर्गन      33     848

एविन लुइस      32      552

बेन स्टोक्स       27      1051

हार्दिक पांड्या    26      350

वीडियो : टीम इंडिया की नजर एक और जीत पर


लेकिन जहां नंबर 1 के खिलाड़ी मोर्गन मॉर्गन हर 26वीं गेंद पर छ्क्का लगा रहे हैं वहीं हार्दिक ने हर 14वीं गेंद पर छक्का लगाया है. हार्दिक की ये पारी इन्ही सब वजहों से खास है, जिसने अब उनसे उम्मीदें भी बढ़ा दी हैं.हर क्रिकेट प्रेमी और भारतीय फ़ैन अब यही चाहता है कि ये टैलेंटेड खिलाड़ी इन सभी उम्मीदों पर आगे ख़रा उतरता रहे.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *