IND vs SA T20: दक्षिण अफ्रीकी टीम में कई अनुभवहीन खिलाड़ी, क्‍या टीम इंडिया के आगे टिक पाएगी?

जोहानेसबर्ग: भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित कर दी गई है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA)ने विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 टीम में जगह दी है. क्लासेन के अलावा टीम में क्रिस्टियन जोंकर और जूनियर डाला के रूप में दो और नए चेहरों को टीम में स्‍थान दिया गया है. टी-20 सीरीज की शुरुआत रविवार से हो रही है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज और नियमित कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस उंगली में चोट के कारण वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हैं. उनकी गैरमौजूदगी में जेपी डुमिनी टीम के कप्तान होंगे. दक्षिण अफ्रीका टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍हें इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्‍यादा अनुभव नहीं है.


इस टी-20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए चयनकर्ताओं ने अपने प्रमुख बल्‍लेबाजों एडेन मार्कराम और हाशिम अमला को आराम दिया है. पाकिस्‍तानी मूल के लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भी टी20 सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया गया है. जोंकर और तेज गेंदबाज डाला दक्षिण अफ्रीकी टीम में पहली बार चुने गए हैं,वहीं क्लासेन वनडे में पदार्पण कर चुके हैं. उन्‍होंने चौथे और पांचवें वनडे मैच में अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया था.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की प्रशंसा
दक्षिण अफ्रीकी टीम: जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, अब्राहम डिविलियर्स, रीजा हेनड्रिक्स, क्रिस्टियन जोंकर, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फांगिसो, एंडिले फेलुकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मुट्स. (इनपुट: एजेंसी)

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *