IND vs SA: द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब यह है विराट कोहली का लक्ष्‍य…

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे मैच में मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से हराकर वनडे सीरीज पर कब्‍जा कर लिया है. मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 274 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम महज 201 रन पर ही ढेर हो गई. इस जीत के बाद विराट कोहली ब्रिगेड ने छह वनडे की सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त बना ली है और शुक्रवार को खेला जाने वाला अंतिम वनडे मैच महज औपचारिकता ही बन गया है. वैसे, जीत के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट ने कहा कि उनकी निगाह अब 5-1 की जीत पर है. भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में उसके खिलाफ सीरीज जीत हासिल की है.


विराट ने कहा, टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं. हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. चौथे वनडे मैच में हारने के बाद हमारे खिलाड़ि‍यों ने बेहतरीन खेल दिखाया. शुरुआत से ही एक टीम के सामने सीरीज हार का खतरा था और यह टीम दक्षिण अफ्रीका थी. जोहानेसबर्ग में हुए तीसरे टेस्‍ट के बाद से हमारे लिए यह शानदार समय रहा है. हम टीम के रूप में अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं और इसका श्रेय सारे खिलाड़ि‍यों और सपोर्ट स्‍टाफ को जाता है. उन्‍होंने कहा कि सीरीज में 4-1 की बढ़त लेना अच्‍छा हैं लेकिन निश्चित रूप से हम 5-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम करना चाहते हैं.

मैन ऑफ द मैच चुने गए रोहित शर्मा ने कहा कि लंबे समय के बाद मेरे खाते में अच्‍छी पारी आई है. विकेट के बीचोंबीच समय गुजारना अच्‍छा रहा. वक्‍त गुजरने के साथ विकेट धीमा होता जा रहा था और इस पर बैटिंग करना आसान नहीं था. किसी भी मैच में आपका सेंचुरी बनाने और टीम का जीत हासिल करने से बेहतरीन अनुभव कुछ नहीं हो सकता. हम अपनी योजना पर टिके रहे और मुझे इस बात की खुशी है कि इसने अपेक्षित परिणाम दिया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की प्रशंसा

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्‍तान एडेन मार्कराम ने कहा, भारतीय टीम ने अच्‍छा खेल दिखाया और उन्‍हें जीत का श्रेय जाता है. मुझे इस बात की खुशी है कि हमने इस मैच में उन्‍हें जीत के लिए संघर्ष करने पर मजबूर किया. वैसे, जब आपके विकेट  लगातार गिरते हैं तो स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है. मौजूदा भारतीय टीम में इस समय कुछ खिलाड़ी जबर्दस्‍त फॉर्म में हैं. मैच में उन्‍होंने अपनी टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की खास तौर पर प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा, एंगिडी के प्रदर्शन के कारण हम भारत को 274 के स्‍कोर तक सीमित करने में सफल रहे थे. जीत हासिल करने के लिए हमें अच्‍छी साझेदारियों की जरूरत थी लेकिन यह नहीं हो सका. सेंचुरियन में होने वाले सीरीज के अंतिम वनडे में हम सकारात्‍मक मानसिकता के साथ मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *