बांग्लादेश में भड़काऊ फेसबुक पोस्ट के लिए हिंदू व्यक्ति गिरफ्तार

ढाका: बांग्लादेश में फेसबुक पर कथित रूप से एक भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक हिंदू व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके इस पोस्ट के कारण चार दिन पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों से 30 से ज्यादा घरों में आग लगा दी गयी थी. देश के गृह मंत्री ने यह जानकारी दी. रंगपुर जिला पुलिस की एक विशेष टीम ने आरोपी टीटू चंद्र रॉय को उसके परिजन के घर से गिरफ्तार किया जहां वह छिपा हुआ था. रंगपुर जिले के हिंसाग्रस्त ठाकुरपुर गांव का दौरा करने वाले गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने हिंदुओं को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि बांग्लादेश के लोगों की ‘राजनीतिक मान्यता चाहे कुछ भी हो, वे आपके साथ हैं.’ 

यह भी पढ़ें: पीएम का भतीजा फेसबुक पोस्ट से हुआ चर्चित, अब होगी अवमानना की कार्रवाई

कमाल ने कहा, ‘यह हिंसा एक साजिश है और इस तरह की घटनाएं पूर्व में भी हुई हैं लेकिन कोई भी साजिशकर्ता न्याय की जद से बच नहीं सकता. दोषी इस बार भी न्याय की पकड़ से बच नहीं पाएंगे.’ उन्होंने कहा, ‘रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’ देश के सबसे बड़े इस्लामी दल जमात ए इस्लामी के कार्यकर्ताओं ने पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कहते हुए शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया था. इस्लामी दल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख सहयोगी है.

VIDEO: फेसबुक पोस्ट को लेकर बीरभूम में तनाव
पुलिस के दंगाइयों पर गोलीबारी करने पर कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पुलिस ने हिंसा के बाद 124 लोगों को गिरफ्तार किया.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *