पाकिस्तान ने दी धमकी सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की टिप्पणी के जवाब में कहा ये…

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को कहा कि भारत को किसी तरह का दुस्साहस नहीं करना चाहिए और देश के परमाणु हथियारों का खास मकसद पूर्व से आने वाले किसी भी खतरे को नाकाम करना है. पाकिस्तानी सेना की यह टिप्पणी भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा हाल में की गई उस टिप्पणी के बाद आर्ई है जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना पाकिस्तान के ‘परमाणु हथियारों के झांसे’ का जवाब देने के लिए और सरकार के कहने पर किसी भी अभियान के लिए सीमा पार करने को तैयार है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारत को किसी तरह का दुस्साहस करने के खिलाफ आगाह किया.

उन्होंने सरकारी चैनल पीटीवी से कहा, ‘यह उनको चुनना है. अगर वे हमारा संकल्प देखना चाहते हैं तो कोशिशें कर खुद देख लें.’ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान के पास खासतौर पर पूर्व से आने वाले किसी भी खतरे से निपटने के लिए विश्वसनीय परमाणु क्षमता है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ रक्षा, खुफिया सहयोग स्थगित किया

प्रवक्ता ने कहा, ‘लेकिन हमें लगता है कि यह कोई विेकल्प नहीं है, बल्कि प्रतिरोधक क्षमता का हथियार है. उन्हें हमारी विश्वसनीय परमाणु हथियार प्रतिरोधक क्षमता रोक रही है क्योंकि दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध की गुंजाइश नहीं है.’

VIDEO : पाक में बवाल सैनिक शासन की आहट है?​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *