दीवाली पर 13 लाख किसानों को मिलेगा 2100 करोड़ का बोनस: छत्तीसगढ़ सरकार

रायपुर: यह धान पैदा करने वाले किसानों के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि 13 लाख किसानों को 2100 करोड़ रुपये का बोनस इस दीपावली के पूर्व बांट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस वर्ष 2017 का बोनस वर्ष 2018 में विकास यात्रा के दौरान वितरित किया जाएगा. 

पढ़ें: किसानों का सवाल- लोन नियमित चुकाकर हमने क्या गुनाह किया?

प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मामले में सहमति मिल गई है. इससे प्रदेश के 13 लाख किसानों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा. इसके पूर्व सन 2013-14 में सरकार ने 2,374 करोड़ रुपये बोनस के तौर पर बांटे थे. 

उन्होंने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई. वहीं प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को छोटे कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए कहा गया है. बैठक में मिशन 2018 के लिए चर्चा की गई.

VIDEO: बाढ़ ने किसानों की कमर तोड़ी

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि यह दबाव में लिया गया निर्णय है. सरकार ने पांच वर्ष तक बोनस देने की बात कही थी. जीएसटी के बाद किसानों पर बोझ पड़ा है. किसानों को जो वास्तविक क्षति हुई है उसकी पूर्ति होनी चाहिए.

(इनपुट आईएएनएस से)

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *