दिल्‍ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर खट्टर से मुलाकात करेंगे केजरीवाल, चंडगीढ़ के लिए हुए रवाना

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण की एक बड़ी वजह हरियाणा और पंजाब में पराली जलाना भी है. इस पर क़ाबू पाने के उपायों पर चर्चा के लिए बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की चंडीगढ़ में मुलाक़ात होगी. इस मुलाकात के लिए वह दिल्‍ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सीएम केजरीवाल से मिलने से मना कर दिया. केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे. 

…इसलिए अमरिंदर सिंह के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं केजरीवाल!

केजरीवाल अपने पर्यावरण मंत्री और पर्यावरण सचिव के साथ चंडीगढ़ के लिए निकल गए हैं. हालांकि केजरीवाल की बार-बार अपील के बावजूद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को मुलाकात का समय नहीं दिया. उनका कहना है कि मुख्यमंत्रियों की बैठक से कोई फायदा नहीं होगा, केंद्र ही इसका स्थायी समाधान निकाल सकता है.

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर मुलाकात के लिये समय नहीं देने का आरोप लगाए जाने के जवाब में खट्टर ने कहा था कि वह दो दिन दिल्ली में हैं और केजरीवाल कभी भी उनसे मिल सकते हैं. खट्टर ने केजरीवाल द्वारा आठ नवंबर को लिखे पत्र के जवाब में उन्हें भेजे अपने पत्र में अपने दिल्ली प्रवास की जानकारी दी थी. खट्टर ने दस नवंबर को लिखे जवाबी पत्र में न सिर्फ केजरीवाल पर प्रदूषण की समस्या का समाधान खोजने के बजाय इस पर राजनीति करने का आरोप लगाया बल्कि अपने पत्र को ट्वीटर पर चस्पा भी कर दिया था.

इसके जवाब में केजरीवाल खट्टर को ट्वीटर पर तंज कसते हुये कहा था कि मुख्यमंत्री कार्यालय लगातार उनसे मुलाकात के लिये प्रयास कर कर रहा है लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है. केजरीवाल ने लिखा ‘‘सर मेरा कार्यालय आपके साथ बैठक तय करने के लिये लगातार संपर्क कर रहा है.’’ इसके कुछ समय बाद केजरीवाल ने फिर से ट्वीट कर कहा कि खट्टर से फोन पर बात होने की जानकारी दी. केजरीवाल ने ट्वीट किया ‘‘खट्टर जी ने फोन किया था, वह कल तक दिल्ली में हैं. उन्होंने कहा कि वह बहुत ज्यादा व्यस्त हैं और दिल्ली में उनसे नहीं मिल सकते हैं. उन्होंने मुझे बुधवार को चंडीगढ़ आकर मिलने को कहा है. मुझे बुधवार को चंडीगढ़ में उनसे मिलने का इंतजार है.’’ 

Video: अरविंद केजरीवाल की चिट्ठी का खट्टर ने दिया जवाब- आपकी सरकार ने कुछ नहीं किया


हालांकि केजरीवाल के साथ खट्टर की बुधवार को चंडीगढ़ में मुलाकात को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से फिलहाल पुष्टि नहीं की गयी है. खट्टर की ओर से भी केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में कोई ट्वीट नहीं किया गया.

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *