कजाखस्तान : यात्री बस में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत

नई दिल्ली: कजाखस्तान में एक यात्री बस में बुधवार को आग लग जाने से उसमें सवार 52 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी मध्य एशियाई देश के आपात सेवा मंत्रालय ने दी. हालांकि, मंत्रालय ने आग लगने के कारणों के बारे में नहीं बताया है. बयान में मंत्रालय ने कहा, ‘18 जनवरी को सुबह करीब साढ़े दस बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 0430 बजे) एक बस में आग लग गई. बस में 55 यात्री और दो चालक थे.’ 

इसमें कहा गया, ‘पांच यात्री किसी तरह बच पाए और उन्हें चिकित्सा सहायता मुहैया कराई गई है. शेष की मौके पर ही मौत हो गई.’ आपात सेवा मंत्रालय के अधिकारी रूसलान इमानकुलोव के अनुसार, बस के चालक ने बताया कि यात्री उजबेक नागरिक थे. उन्होंने बताया कि बस में आग लगी और तेजी से फैल गई.

यह भी पढ़ें – भारत और कजाकिस्तान के बीच हुए पांच समझौतों पर हस्ताक्षर

रूसी और कजाख मीडिया में प्रसारित वीडियो में बर्फीले ढलान पर खड़ी बस से गहरा धुआं निकलता नजर आ रहा है. बाद में ली गई तस्वीर में बस पूरी तरह जली नजर आ रही है. मंत्रालय ने बस को हंगरी में निर्मित ‘इकारस’ वाहन बताया है. पूर्व सोवियत देशों में अब भी इकारस का बहुतायत में उपयोग हो रहा है जबकि ये बसें कई दशक पुरानी हो चुकी हैं. बस रूसी शहर समारा से दक्षिणी कजाखस्तान के शिमकेन्द जा रही थी.

VIDEO: जवाहर सर्किल के पास स्थित रोज गार्डन में लगी भीषण आग (इनपुट भाषा से)

Source From: http://feeds.feedburner.com/ndtvkhabar-latest

— Besttopic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *